PulwamaTerrorAttack: पटना पहुंचा बिहार के दोनों शहीद सपूतों का पार्थिव शरीर

0
पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार के दो सपूतों का पार्थिव शरीर सेना के विशेष विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंच गया है। भारत माता की जय से पूरा एयरपोर्ट गूंज उठा।

पटना। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार के दोनों सपूतों का पार्थिव शरीर आज सुबह करीब 9.30 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचा। पटना एयरपोर्ट पहुंचने के बाद शहीदों को गार्ड ऑफर ऑनर दिया गया। राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित बिहार सरकार के कई मंत्री और गणमान्य लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।


शहीदों के पार्थिव शरीर के पटना एयरपोर्ट पहुंचते ही भारत माता की जय, शहीद जवान अमर रहें के नारे लगाये गए। इससे पहले शुक्रवार को भारी सुरक्षा के बीच जम्‍मू-कश्‍मीर से शहीदों के पार्थिव शरीर को दिल्‍ली लाया गया। दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर सभी जवानों के पार्थिव शरीर को रखा गया था, जहां तीनों सेना के अध्यक्षों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

आपको बता दें कि पटना के तारेगना निवासी हेड कांस्टेबल संजय कुमार सिन्हा 176वीं बटालियन में हेड कांस्टेबल थे और भागलपुर के कहलगांव निवासी रतन कुमार ठाकुर 45वीं बटालियन में पदस्थापित थे।

आतंकी हमले में शहीद हुए मसौढ़ी के शहीद जवान संजय कुमार को अंतिम विदाई देने के बाद फतुहा के त्रिवेणीघाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं, शहीद रतन कुमार ठाकुर का पार्थिव शरीर भी पटना पहुंच गया है। उन्हें अंतिम विदाई देने के बाद उनका पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचाया जाएगा।

इस आतंकी हमले को लेकर पूरे बिहार में शोक के साथ ही आक्रोश भी व्याप्त है। लोगों ने शहीदों की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी, इसके साथ ही लोगों का कहना है कि अब कितने जवान बेवजह शहीद होते रहेंगे। इस तरह से आतंकियों ने पीठ पीछे वार कर हमारे सपूतों की जान ले ली। उन्हें अब जवाब देना जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here