समस्तीपुर खनपुर गिदरगंज में 50 से अधिक घर जलकर राख एक गाय भी झुलसा

0

जिलापार्षद ने जिलाधिकारी से की सहायता की मांग

समस्तीपुर जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के श्रीपुरगाहर पश्चिमी पंचायत के गिदरगंज गांव में अचानक आग लग गई। जिससे देखते ही देखते 50 से अधिक घर जलकर राख हो गई।इस वर्ष लगातार यह पांचमी घटना है।जहाँ एक के बाद एक बड़ी घटना हो रही है।लेकिन इसके वचाव के लिए प्रशासन कोई पहल नहीं कर रही है।
आपको बता दु कि अगलगी की घटना की खबर के तीन घंटे बाद अग्नि शामक गाड़ी आयी तब तक तो सारा घर जल चुका था।स्थानीय लोगो और जनप्रतिनिधियों ने बड़ी मस्सक्त से मिट्टी डाल कर किसी प्रकार से आग रोक रहे थे।पानी की किल्लत साफ दिख रहा था।बोरिंग में पानी नही होने के कारण आग पर काबू काफी देर से पाया जा सका। सनद रहे कि पिछले दिनों जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह ने खानपुर थाना में एक अग्निशमन गाड़ी की मांग जिलाधिकारी से की थी।परंतु इसपर ध्यान नहीं दिया गया।आज की घटना पर जिलापार्षद ने कहा कि प्रशासन को इस तरह की घटना से कोई लेना देना नही है।वे सिर्फ खाना पूरी करना चाहते हैं।उन्होंने बताया कि इसके लिए जन जागरण की भी आवश्यकता है।ताकि लोग हर हाल में सुबह 8 वजे से पहले खाना बनाकर आग को बुझा दे एवं शाम में देर से गार्जियन की उपस्थिति में खाना बनावे।किसी भी सूरत में दोपहर में आग वाला कोई काम नहीं करना चाहिए।बात नहीं मानने वालों पर उचित करवाई करनी चाहिए। आज की अगलगी में घर, द्वार ,वर्तन, कपडा, जेवरात, नगदी के साथ साथ चार लोग व एक गाय बुरी तरह झुलस गई।
मौके पर जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह,प्रखंड प्रमुख अर्चना कुमारी,अंचलाधिकारी रियाज़ शाहिद,के साथ थाना पुलिस दल बल के साथ पहुची थी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here