बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा पखवाड़े से ठप, उपभोक्ता परेशान

0

छपरा -भारत संचार निगम लिमिटेड की इंटरनेट सेवा एक पखवाड़े से ठप है। साथ ही दो हजार बेसिक फोन बंद पड़े हैं। इस वजह से उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ गयी है और बीएसएनएल के अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं। छपरा शहर समेत जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार बीएसएनएल का केबल क्षतिग्रस्त होने के कारण सेवा पंगु हो गयी है और बीएसएनएल को लाखों रुपये राजस्व की हानि हो रही है। बेसिक फोन बंद रहने के कारण उपभोक्ताओं को दूसरी कंपनियों की सेवा पर निर्भर होना पड़ा है। इंटरनेट सेवा ठप हो जाने के कारण उपभोक्ताओं को निजी कंपनियों के इंटरनेट सेवा का सहारा लेना पड़ रहा है।

बताते चलें कि छपरा शहर के नगर पालिका चौक के पास बीएसएनएल का केबल एक पखवाड़े पहले क्षतिग्रस्त हो गया जिसके कारण करीब 800 उपभोक्ताओं की इंटरनेट सेवा ठप हो गयी है। इसी तरह एकमा में कई स्थानों पर केबल क्षतिग्रस्त होने के कारण इंटरनेट व बेसिक फोन बंद पड़े हैं। छपरा- सोनपुर मार्ग पर भी बीएसएनएल की केबल क्षतिग्रस्त होने के कारण इंटरनेट सेवा ठप हो गया है | इस तरह कुल दो हजार से अधिक बेसिक फोन बंद पड़े हैं और उपभोक्ताओं को इंटरनेट सेवा से वंचित होना पड़ा है।

बताया जाता है कि जिले में जगह जगह निर्माण कार्य कराया जा रहा है और इसके लिए सड़क किनारे खुदाई के दौरान बीएसएनएल का केबल क्षतिग्रस्त होने का सिलसिला लगातार जारी है। बीएसएनएल का केबल क्षतिग्रस्त करने के मामले में कई प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी है लेकिन बाधित सेवा को अब तक दुरूस्त नहीं किया गया है। इस संबंध में पूछे जाने पर बीएसएनएल के महाप्रबंधक आलोक कुमार ने बताया कि क्षतिग्रस्त केबल की मरम्मती का कार्य चल रहा है और इसमें आए फाल्ट को ठीक करने की कोशिश की जा रही है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here