एडमिट कार्ड और परीक्षा की तारीख के लिए रेलवे ने दी ये जानकारी

0

RRB Group-D 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप-डी परीक्षा के लिए कोई निश्चित तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि रेलवे ने नोटिस जारी कर सूचना दी है कि “7thCPC लेवल-1 ग्रुप-D परीक्षा की तिथि अभी निर्धारित नहीं हुई है, इसलिए कॉल लेटर अभी डाउनलोड नहीं होंगे।

ख़बरों की मानें तो RRB Group D की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इस महीने के आखिरी हफ्ते में जारी किया जा सकता है। अभी RRB ग्रुप-C-ALP की परीक्षा चल रही है और 31 अगस्त को यह समाप्त होगी इसके बाद ही ग्रुप-D की परीक्षा ली जाएगी।कम्प्यूटरीकृत परीक्षा केंद्र की कमी और बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों के कारण ग्रुप-C-ALP परीक्षा पूरी होने के बाद ही ग्रुप-D की परीक्षा ली जाएगी।

गौरतलब है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने पूर्व में ग्रुप-D परीक्षा 12 अगस्त से प्रारंभ होने की जानकारी दी थी और उम्मीदवारों के नाम के अल्फाबेट के आधार पर परीक्षा की संभावित तारिख भी घोषित किया था। परीक्षा के तिथि की जानकारी नहीं होना उम्मीदवारों के लिए चिंता और परेशानी का सबब बना हुआ है।

भारतीय रेलवे में ग्रुप डी के अंतर्गत कुल 62907 रिक्त पदों को पर भर्ती के लिए अधिसूचना मार्च में जारी की गई थी। ग्रुप-D के 62,907 पदों के लिए बोर्ड को 1.9 करोड़ आवेदन मिले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here