एस्सार स्टील मामले में NCLT अहमदाबाद के निर्णय लेने की तारीख को NCLAT ने 19 फरवरी तक बढ़ाया

0
एनसीएलटी की अहमदाबाद शाखा को एस्सार स्टील मामले में निर्णय लेने के लिए 19 फरवरी तक का वक्त मिल गया है

नई दिल्ली। नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (एनसीएलएटी) ने एनसीएलटी की अहमदाबाद शाखा को एस्सार स्टील मामले में निर्णय लेने के लिए एक और हफ्ते की मोहलत दे दी है। अब इसके पास 19 फरवरी तक का वक्त है। एनसीएलटी अहमदाबाद को कर्ज में डूबी एस्सार स्टील की शोधन अक्षमता प्रक्रिया के संदर्भ में आर्सेलरमित्तल की ओर से लगाई गई 42,000 करोड़ रुपये की संकल्प योजना पर निर्णय करना है।

न्यायमूर्ति एसजे मुखोपाध्याय की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय पीठ ने एनसीएलटी को आदेश दिया है कि वह इस मामले पर 19 फरवरी तक अपना निर्णय करे। सुनवाई के दौरान, एनसीएलएटी को सूचना दी गई थी कि अहमदाबाद पीठ ने परिचालन के लिए एस्सार स्टील को कर्ज देने वालों की याचिका पर सुनवाई पूरी कर ली गई है और मंगलवार को वह एस्सार के निलंबित निदेशकों का पक्ष सुनेगी।

इससे पहले 4 फरवरी को, एनसीएलएटी ने एनसीएलटी अहमदाबाद से कहा था कि वो 11 फरवरी तक अपना फैसला सुनाए। जानकारी के लिए आपको बता दें कि आर्सेलरमित्तल ने कर्ज में डूबी एस्सार स्टील के अधिग्रहण के लिए 42,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई है। इसे एस्सार को कर्ज देने वाले कर्जदाताओं की समिति ने मंजूरी दी है और बस एनसीएलटी की ओर से इसे अनुमति मिलना बाकी है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here