हथियारबंद लुटेरों ने ग्रामीण बैंक से ग्राहक व कर्मियों को बंधक बना करीब नौ लाख रुपए लूट लिए

0
बैंक मटिया से करीब नौ लाख रुपए लूट

दीपावली से एक दिन पहले पांच हथियारबंद लुटेरों ने लक्ष्मीपुर प्रखंड अंतर्गत ग्रामीण बैंक मटिया से करीब नौ लाख रुपए लूट लिए। लुटेरे अपनी पहचान छुपाने के लिए बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे का हार्डडिस्क भी अपने साथ लेते गए।

लुटेरों ने बैंककर्मियों और ग्राहकों को बंधक बनाकर बैंक में मौजूद सभी कर्मियों और ग्राहकों का मोबाइल भी जब्त कर लिया। इसके बाद लुटेरों ने बैंक के सहायक प्रबंधक अनवर अंसारी को पिस्टल के बट से मारा और लॉकर खुलवाया। लॉकर में रखे आठ लाख 79 हजार 998 रुपए भरा एक बैग ले लिया। फिर सभी बैंककर्मियों और ग्राहकों को लॉकर रूम में बंद कर लुटेरे वहां से भाग निकले।

चौकीदार के पास नहीं था हथियार : लक्ष्मीपुर प्रखंड और बरहट थानाक्षेत्र अंतर्गत मटिया बाजार स्थित ग्रामीण बैंक से मंगलवार की सुबह नौ लाख रुपए की लूट की घटना शाखा में सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने से घटी। लूट के दौरान बैंक की सुरक्षा में मौजूद चौकीदार रामानंद पासवान निहत्था था।

इतना ही नहीं ऐसी परिस्थिति में आसपास के लोगों को किसी अनहोनी से अवगत कराने के लिए शाखा में एक भी अलार्म नहीं है। दो माह पहले उक्त स्थल पर शिफ्ट हुए इस शाखा की लचर सुरक्षा व्यवस्था से लुटेरे अवगत थे। लुटेरों के निशाने पर बैंक काफी दिनों से था।

लुटेरे इससे अवगत थे की बैंक खुलने के साथ बड़ी आसानी से लूट की घटना को अंजाम दिया जा सकता है। बैंक में सुबह 11 बजे जब लूट की घटना हुई, उस वक्त शाखा में छह ग्राहक और तीन बैंक कर्मी थे। बैंक में सहायक प्रबंधक अनवर अंसारी, कैशियर विकास कुमार और विवेक रंजन मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here