Lamborghini इस साल भारत में करेगी 50 से 60 फीसद ज्यादा बिक्री, पढ़ें कंपनी की आगे की योजनाएं

0
Lamborghini India ने वर्ष 2018 के दौरान भारत में 45 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि वर्ष 2017 में यह आंकड़ा 26 यूनिट्स का था

नई दिल्ली। इटेलियन सुपर स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी Automobili Lamborghini ने भारत में इस साल 50 से 60 फीसद ज्यादा बिक्री करने का लक्ष्य रखा है। यह बात खुद Lamborghini India के हैड शरद अग्रवाल ने कही है।

Lamborghini India ने वर्ष 2018 के दौरान भारत में 45 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि वर्ष 2017 में यह आंकड़ा 26 यूनिट्स का था। गुरुवार को कंपनी ने Huracan Evo super sports कार को लॉन्च किया और कंपनी ने इसकी कीमत 3.73 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी है और कंपनी के लिए यह पहला देश है जहां व्यवसायिक रूप से वाहन लॉन्च किया है।

अग्रवाल ने कहा, “जब कंपनी ने 2018 की शुरुआत में लग्जरी एसयूवी यूरुस को लॉन्च किया था, तो इसे काफी ज्यादा प्रतिक्रियाएं मिली। अगले तीन वर्षों में हमारी 2016 की उपलब्धि बिक्री दोगुना बढ़ाने की थी, लेकिन वर्ष 2018 में यूरुस के लॉन्च से बिक्री दोगुनी हासिल की।”

अग्रवाल ने आगे कहा, “यदि हम अपनी 2018 की उपलब्धि देखते हैं, तो 2016 के आधार के रूप में हमें 2019 मेमं तीन गुना हासिल करने पर विचार करना चाहिए। इसका मतलब है कि 2019 में हमें 55-60 फीसद की दर से बढ़ना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “अब तक हम कह रहे थे कि हम भारत में सुपर स्पोर्ट्स कार सेगमेंट में अग्रणी हैं, लेकिन अब 2018 में Lamborghini समग्र सुपर कारों के क्षेत्र में अग्रणी बनकर उभरी, जिसकी कीमत 2.5 करोड़ रुपये से अधिक थी।”

अग्रवाल ने आगे कहा, “हम इस साल देश में अपनी स्थिति को और मजबूत करने का लक्ष्य रखते हैं। हम भारत में सुपर लक्जरी सेगमेंट में बहुत बड़े हो जाएंगे। इस साल, हमारे पास Urus का पहला पूरा साल होगा और Huracan EVO भी आने वाला है, हम निश्चित रूप से सुपर स्पोर्ट्स कार सेगमेंट में भी वॉल्यूम हासिल करेंगे।”

भारतीय बाजार में सुपर लग्जरी कार सेगमेंट में इस समय Rolls Royce, Bentley, Ferrari, Aston Martin और जर्मनी कार निर्माता Mercedes, BMW और Audi के टॉप एंड प्रोडक्ट्स हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here