युवाओ के साथ मोदी सरकार कर रही क्रूर मजाक

0
युवाओ के साथ मोदी सरकार कर रही क्रूर मजाक

राष्ट्रीय अभियान रोज़गार मांगे इंडिया के देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत छात्र-युवाओ ने जीडी कॉलेज के गेट पर किया प्रदर्शन 

बेगुसराय: बेरोजगारी के खिलाफ चल रहे राष्ट्रीय अभियान रोज़गार मांगे इंडिया के देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत छात्र-युवाओ ने जीडी कॉलेज के गेट पर किया प्रदर्शन जिसका नेतृत्व तौकीर आलम व राजा कुमार संयुक्त रूप से कर रहे थे .छात्रों का जत्था जुलूस की शक्ल में पुरे कॉलेज कैम्पस में केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए मुख्य द्वार पर सभा का आयोजन किया जिसे संबोधित करते हुए रोजगार मांगे इंडिया अभियान के संयोजक वतन कुमार ने कहा देश के नौजवानों को 2 करोड़ सालाना रोज़गार देने का सपना दिखाकर सत्ता में आई मोदी सरकार के कार्यकाल का 4 साल से अधिक हो चूका है लेकिन रोजगार की बात तो दूर,जहाँ रोजगार के अवसर थे उसे भी ख़त्म किया जा रहा है ।


देश में रेलवे सबसे अधिक रोजगार देने वाला सेक्टर माना जाता है लेकिन सरकार ने सालो बाद 92,000 रिक्तियों की घोषणा की जबकि रेलवे में लाखों पद खाली पड़े है । यही नही रेलवे के विभन्न जोनों के कुल 11,000 पदों को सरकार अनावश्यक और महंगा बता कर समाप्त करने घोषणा कर दी है .राष्ट्रीय अभियान रोज़गार मांगे इंडिया के देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत छात्र-युवाओ ने जीडी कॉलेज के गेट पर किया प्रदर्शन जबकि कर्मचारी और व्यवस्था की भारी कमी के कारण ट्रेन का लेट होना कैंसिल होने और दुर्घटनाग्रस्त होने की घटनाएं बढ़ गई है ।छात्र नेता दीपक कुमार ने कहा आज रेलवे में एक और लाखों खाली पदों को नही भरने और उन्हें खत्म करने की साज़िश की जा रही है तो दूसरी ओर घोषित पदों पर भी बाहाली – परीक्षा को टाल कर देश के छात्र युवाओ के जीवन के साथ क्रूर मजाक कर रही मोदी सरकार हम मांग करते है.. सरकार शीघ्र ही रेलवे के सभी पदों की परीक्षा तिथि घोषित करे , पदों को खत्म करने की घोषणा वापस ले, तथा सभी विभागों में रिक्त पदों को भरे । मौके पर आइसा के अभिषेक आनंद,रोमन,अंकीय,रवि ने जन गीतों के माध्यम से बेरोजगारी पर प्रहार किया सभा को .. अमित कुमार ,अभिषेक जैसवाल,टाइगर खान,विकाश,सन्नी आदि ने भी संबोधित किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here