कलश शोभा यात्रा निकालकर पूजा प्रारंभ किया गया

0

रिपोर्ट – टिंकू कुमार समस्तीपुर


समस्तीपुर जिले के सभी प्रखंडों में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है सरस्वती पूजा जिसमें बात करें कल्याणपुर प्रखंड के सिमरिया भिंडी पंचायत के सेढ़ी ग्राम का वहां युवा फ्रेंड्स क्लव के द्वारा विगत 5 वर्षों से लगातार हर्षोल्लास के साथ मां सरस्वती का पूजा अर्चना किया जाता है।

आपको बता दो कि यूआ फ्रेंड्स क्लब के द्वारा हर वर्ष कलश शोभायात्रा निकाली जाती है जिसमें 101 कुंवारी कन्याओं द्वारा कलश शोभायात्रा में भाग लिया जाता है जो की पूजा पंडाल से ध्रुवगामा सती स्थान से जल लेकर पैदल यात्रा कर पूजा पंडाल पर आते हैं कन्याओं में कलश शोभा यात्रा एवं पूजा के संबंध में बड़े ही उत्साह देखा जा रहा है जिसमें हजारों हजारों की संख्या में लोग भाग लेते हैं।

श्रद्धालु सम्भु कुमार ने बताया कि सेढ़ी में हर्ष हर वर्षो की भांति इस साल भी कलश शोभायात्रा का आयोजन किया गया है जिसमें 101 कुंवारी कन्याओं द्वारा कलश शोभायात्रा की झांकी को निकाला गया जो कि ध्रुवगामा सती स्थान से जल लेकर पूजा पंडाल से भी के प्रांगण में जाएगें जहां मां सरस्वती का प्रतिमा के पास कलस को रखकर पूजा प्रारंभ किया जाएगा।

कलश शोभायात्रा में मुनीलाल साह, फूलेंद्र साह,शम्भू कुमार, मनीष कुमार, अमरजीत कुमार,रामकुमार साह, रजनीश कुमार,शुनिल कुमार एवं समस्त ग्रामवासी कलश शोभायात्रा में समर्थन किया।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here