शिवहर जिला के पुरनहिया प्रखंड के कटैया चौक पर कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का डीएम,एसपी समाजसेवी मुकेश भोला झा ने किया शुभारंभ

0
शिवहर जिला के पुरनहिया प्रखंड

कन्हैया कुमार की रिपोर्ट

शिवहर जिला पदाधिकारी अरशद अजीज, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार, समाजसेवी मुकेश भोला झा तथा शिक्षाविद कुमार उत्पल के द्वारा मदर टैरेसा एजुकेशनल ट्रस्ट के तहत पुरनहिया थाना क्षेत्र के कटैया चौक पर कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का दीप प्रज्वलन कर विधिवत उदघाटन किया गया है।

जिला पदाधिकारी अरशद अजीज ने उक्त अवसर पर कहा है कि जन कल्याण युवा शक्ति कंप्यूटर एंड कोचिंग क्लासेज के द्वारा निशुल्क सेवा संस्थान मदर टैरेसा एजुकेशनल ट्रस्ट के द्वारा समाजसेवी मुकेश भोला झा के सौजन्य से शुरू किया गया है।
डीएम ने बताया है कि इससे ग्रामीण इलाकों सहित समाज के अंतिम व्यक्ति के बच्चे भी कंप्यूटर शिक्षा पाकर अपने जीवन में नया मोड़ ला सकते हैं तथा जीवन को खुशहाल बना सकते हैं।

जबकि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने कहा है कि इस तरह का कार्यक्रम कर समाज के लिए एक उदाहरण है तथा बच्चों को नई सीख मिलेगी विकसित होंगे तथा समाज में नई क्रांति के लिए तैयार रहेंगे। जब तक हमारी युवा रोजगार नहीं मिलेगा तब तक हम विकास की ओर नहीं बढ़ेंगे पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने कहा कि बोला जा के द्वारा नई सोच के तहत जो योजना चालू कराई गई है इससे जिला के बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा प्राप्त कर रोजगार जरूर मिलेगा

जबकि समाजसेवी मुकेश भोला झा ने बताया कि मैं अपने जीवन भर समाज के लोगों को सेवा करूंगा तथा बच्चों के विकास के लिए हमेशा तैयार रहेंगे।

इस अवसर पर 20 कंप्यूटर के तहत 2000 बच्चों को निशुल्क कंप्यूटर शिक्षा देने का कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र खोला गया हैं।

उत्तम अवसर पर, पूर्व जिला पार्षद अजब लाल चौधरी, शिक्षाविद कुमार उत्पल ,ध्रुव नारायण सिंह, विनीत कुमार सहित समाजसेवी एवं अभिभावक एवं बच्चे मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here