साप्ताहिक एक्सप्रेस में डकैती चालक-परिचालक को बनाया बंधक, 5 घायल : किउल-जमालपुर रेलखंड

0
train robbery in bihar

बुधवार की देर शाम दो दर्जन हथियारबंद लुटेरों ने दिल्ली-भागलपुर साप्ताहिक ट्रेन में 40 मिनट तक लूटपाट की। उन्होंने चालक-परिचालक को भी बंधक बना लिया। वारदात में पांच घायल हुए हैं। लुटेरों के नक्सली होने की आशंका जताई जा रही है।

बी-2 कोच में 20 नंबर बर्थ पर यात्रा कर रही भागलपुर की अंग्रेजी की एक शिक्षिका के रिश्तेदार ज्योति कुमार ने बताया कि सामान्य कद काठी के लुटेरे गंदे जैकेट पहने हुए थे और बेरहमी से मारपीट कर रहे थे। शिक्षिका की चेन और अंगूठी भी उन्होंने लूट ली। सूचना मिलते पर रेल एसपी आमिर जावेद, रेल थानाध्यक्ष कामेश्वर सिंह 50 जवानों के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हुए।

नई दिल्ली से चलकर भागलपुर आ रही साप्ताहिक एक्सप्रेस में बुधवार की रात चार दर्जन से ज्यादा सशस्त्र डकैतों ने धनौरी-उरैन के बीच पवई हॉल्ट-दैताबांध के पास दर्जनों यात्रियों से जमकर लूटपाट की। डकैतों ने महिलाओं के जेवर उतरवा लिए। दर्जनों मोबाइल, नकद सहित करीब 30 लाख की लूट की। इस दौरान विरोध करने पर करीब आधा दर्जन यात्रियों को चाकू मारकर घायल कर दिया। वहीं, दो यात्रियों को गोली भी मारी। पीडि़त में ज्यादातर यात्री, जमालपुर, मुंगेर, सुल्तानंगज और भागलपुर के हैं। जमालपुर रेल थाना में यात्रियों ने प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here